दिनांक3जून 2022 नेहरू युवा केंद्र बागपत कर रहा है युवा विकास और उत्थान की पहल,मनाया गया विश्व सायकल दिवस

संवाददाता

अमन कुमार

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार प्रमाणित किया जाता है कि दिनांक 03 जून 2022
नेहरु युवा केंद्र, बागपत युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार
नेहरू युवा केंद्र बागपत कर रहा है युवा विकास और उत्थान हेतु पहल, साइकिल दिवस मनाया गया।

बागपत। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार की इकाई नेहरु युवा केंद्र बागपत द्वारा विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर जिले के सभी विकास खण्डों में युवाओं की सहभागिता से साइकिल रैली निकाल कर लोगों को पर्यावरण सुरक्षा हेतु परिवहन के माध्यम के रूप में यथा संभव साइकिल को अपनाने का अहवान किया गया ।

ज्ञात हो कि आज़ादी के अमृत महोत्सव की थीम पर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा नेहरु युवा केन्द्रों के माध्यम से देश के 75 महत्वपूर्ण स्थानों तथा देश के सभी विकास खण्डों में साइकिल रैली का आयोजन किया गया ।

दिल्ली में नेशनल स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया इस अवसर पर दीर्घकालिक परिवहन के साधन के रूप में साइकिल के इस्तेमाल को बढ़ावा देने हेतु सभी आयु वर्गों के लोगों को प्रेरित किया गया।

जिले में नेहरु युवा केंद्र बागपत से सम्बद्ध युवाओं द्वारा गांवों में साइकिल रैली निकल कर लोगों को गैर परंपरागत ईंधन से चलने वाले वाहनों से पर्यावरण को होने वाले नुक्सान के बारे में अवगत कराते हुए लोगों को साइकिल अपनाने एवं पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया गया।

इसके अतिरिक्त नेहरु नेहरु युवा केंद्र बागपत से जुड़े युवाओं को नियमित रूप से साइकिल रैली के माध्यम से लोगों को साइकिल अपनाने हेतु प्रेरित करने के लिए निर्देशित किया गया, इस अवसर पर बरवाला से युवा मंडल अध्यक्ष अनुज, बडोली से राहुल कुमार, निवाडा से राहुल, खेडकी से नितीश भारद्वाज, ट्योढी से अमन कुमार , बावली से शिरीष भारद्वाज और दानिश मालिक, पिलाना से रिषभ ढाका और विपुल कुमार, खेकड़ा से प्रशांत धामा तथा बिनोली से अजय कुमार और आमिर ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT