दरगाह बाबा पठान साहब का 5वे सलाना उर्स मुबारक के मौका पर मशहूर कव्वाल चांद कादरी साहब ने कव्वाली पेश की

दरगाह बाबा पठान साहब के 5वे उर्स मुबारक की मची धूम

राजस्थान
दरगाह बाबा पठान साहब का 5वे उर्स मुबारक पर चांद कादरी कव्वाली पैश की
बाराँ जिला ब्यूरो (राजस्थान)
आज बाराँ में दरगाह बाबा पठान साहब का पांचवा उर्स मुबारक मनाया गया .जिस पर जोहर के बाद चादर पेश की गई और असर के बाद कुरान खानी का प्रोग्राम हुआ।

कमेटी के इकबाल रिगल ने बताया कि ईशा के बाद हजारों की तादाद में आने वाले जायरीनों का लंगर का इंतजाम किया गया जिसमें हजारों लोगों ने लँगर खाया इस दौरान तमाम जायरिनो के लिए पानी का भी माकूल इंतजाम किया गया था।

दरगाह परिसर में बहुत अच्छी लाइटिंग की व्यवस्था की गई थी कव्वाली के स्टेज के आसपास भी लाइट की माकूल व्यवस्था की गई है तमाम आने वाले जायरिनो को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसका पूरा पूरा ख्याल रखा गया था।

रात को हिंदुस्तान के मशहूर मारूफ कव्वाल जनाब चांद कादरी साहब का शानदार प्रोग्राम हुआ। चांद कादरी हिंदुस्तान के नहीं बल्कि पूरी दुनिया की कव्वाली की दुनिया के अपना एक आला मुकाम रखते हैं। कादरी साहब के चाहने वाले हिंदुस्तानी ही नहीं पूरी दुनिया में फैले हुए हैं। लोगों को जैसे ही पता चला कि आज चांद कादरी साहब कव्वाली पेश करेंगे तो हजारों की तादाद में जायरीनो का हुजूम दरगाह बाबा पठान साहब की तरफ रवाना हो गए और दरगाह बाबा पठान साहब पर पहुंचकर चांद कादरी साहब के कलाम को बहुत सादगी से सुना।

चांद कादरी साहब जैसे ही दरगाह बाबा पठान साहब पर पहुंचे तो पहले दरगाह परिसर में पहुंचकर बाबा पठान साहब की दरगाह पर हाजिरी दी और बाबा पठान साहब की दरगाह पर दुआ की। कादरी साहब ने आज के हालात पर भी रोशनी डाली। और कहां क्या आज जो हिंदुस्तान में हालात खराब हो रहे हैं? हमें चाहिए कि हिंदू मुस्लिम एकता बनाए रखें और आपस में प्यार मोहब्बत से रहें।

जब चांद कादरी साहब स्टेज पर पहुंचे तो कमेटी के सदर मोहम्मद जफर साहब ने चांद कादरी साहब का पुरजोर तरीके से इस्तकबाल किया साथ ही जिला प्रशासन का भी स्वागत किया कि जिला प्रशासन में भी इस दौरान पूरी चुस्ती फुर्ती से तमाम इंतजाम मे सहयोग किया
इसके लिए भी जिला प्रशासन को और पुलिस विभाग का इस्तकबाल किया गया।

जिला व कमेटी 12 के चेयरमैन जनाब हुसैन पठान साहब और सेक्रेटरी असलम मंसूरी जिला व कमेटी की पूरी कमेटी का भी स्टेज पर बुलाकर स्वागत किया गया।इसके बाद चांद कादरी साहब ने अपनी कव्वालियों की ऐसा समां बांधा कि लोग झूम झूम उठे और लोगों ने बहुत ही पुर खूलूस अंदाज से आपकी कव्वालियों का मजा लिया जो सुबह 4:00 बजे तक चला।

जायरिनों को कव्वाली का इतना मजा आया कि सुबह के 4:00 कब बज गए लोगों को पता ही नहीं चला। हजारों की तादाद में जायरीन 4:00 बजे तक कव्वाली का आनंद लेते रहे।
इस प्रोग्राम को दरगाह सदर मोहम्मद जफर . नायब सदर एडवोकेट फिरोज खान। सेक्रेटरी कालू भाई शिकारी खजांची फहीम खान नायब सेक्रेटरी सलाम बाबा ने कई दिनों की मेहनत करके कामयाब बनाया। इस कामयाबी के लिए इन लोगों ने दिन रात मेहनत की और उसको कामयाब बनाया।

साभार: मो जहांगीर चीफ ब्यूरो

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

अफजल इलाहाबाद सब जानते है कि कोरोना वायरस की दहशत से अब उतना डर रहा नही जितना कि पिछले दो दिन साल में था। परंतु...

READ MORE

अतिउत्तम कराटे खिलाड़ी प्रणव शर्मा ने खेलो इंडिया विश्व विद्यालय के प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

May 6, 2022 . by admin

संवाददाता मोहमद जहांगीर क्या है कराटे खिलाडी प्रणय शर्मा की जीत का रहस्य ? नई दिल्ली – जाने-माने कराटेकार भरत शर्मा जो पिछले 40 वर्षों...

READ MORE

भारत शर्मा ने देश के बहुत सारे कराटे आर्गोनाइजेशन को एक मंच पर लाकर रच दिया इतिहास

April 29, 2022 . by admin

जहांगीर भारत शर्मा कराटे बाज ने रची नई इबारत नई दिल्ली – भारत शर्मा पिछले 40 वर्षों से कराटे क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं । कराटे...

READ MORE

TWEETS