दमुआ नगर पालिका के स्वच्छता अभियान की खुलती पोल कचरे का लगा अंबार

दमुआ

संवाददाता; मनोज डोंगरे

दमुआ। नगर पालिका के स्वछता अभियान की खुलती पोल कई जगह लगे हैं कचरे के ढेर। वार्ड क्रमांक 7 मे सड़क किनारे लगा है कचरे का ढेर वार्ड जनप्रतिनिधि एवं नगर पालिका का इस और कोई ध्यान नहीं है। बारिश शूरु हो चुकी है ऐसे मे कचरे का ढेर वार्ड के नागरिकों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है।

कचरा पुरी तरह सड़ चुका है जिसके कारण मच्छरों के प्रकोप और नागरिकों मे बीमारियों का भय बना हुआ है। कई जगह पानी का जलभराव होने के कारण भी मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। नगर पालिका द्वारा इस पर न ही कोई सफाई पर ध्यान दिया जा रहा है और न ही कोई धुंआ और दवाई का छिड़काव किया जा रहा है।

एक तरफ स्वास्थ विभाग स्वच्छता के लिए नागरिकों को जागरूप कर रहा है कि अपने आसपास सफाई का ध्यान रखे। परंतु इस तरह की लापरवाही वार्ड के नागरिकों के लिए मुसीबत बन गया है। कई कई दिन कचरे का ढेर पड़े पड़े सड़ रहा है। जिसकी वजह से बदबू फेल रही है।लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है परंतु नगर पालिका का इस और कोई ध्यान नही है। इस लिए अब इस जगह की लापरवाही को उजागर किया जा रहा है। अब देखना ये है कि इस गंभीर समस्या से नागरपालीका जल्द से निजात दिलाने में सार्थक कदम उठाएगी या नही ?

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT