डिग्री के चक्कर में देर न करे निकाह करने में

डिग्री के चक्कर में निकाह में देरी ना करे बहने

मर्द औरत की डिग्री बाद में देखता है पहले औरत की खूबसूरती देखता है उसकी उम्र देखता है
बहुत सी औरतों में ये गलत फहमी होती है की उनकी एजुकेशन हाई है तो उन्हें रिश्ते की दिक्कत नहीं होगी।

लेकिन जमीन पर सच्चाई इसके उलट है हर मर्द खूबसूरत और कम उम्र औरत को पसंद करता है डिग्री उसके लिए कोई खास अहमियत नहीं रखती
यही वजह है कि आज रिश्तों के लिए सबसे ज्यादा दिक्कत ग्रेजुएट लड़कियों को ही हो रही है।

क्योंकि डिग्री के चक्कर में उम्र निकल जाती है चेहरे की रंगत खत्म हो जाती है और फिर हाई एजुकेशन वाली लड़कियों की डिमांड भी होती है कि लड़का ग्रेजुएट ही होना चाहिए,तथा वेल सेटल होना चाहिए।
अब जाहिर सी बात है ग्रेजुएट लड़का वेल सेटल होगा तो वो 35 साल की लड़की से क्यों निकाह करेगा? उसे तो 20 की 25 की भी मिल जायेगी।

जबकि 35 साल के लड़के को 20 साल की लड़की आसानी से मिल जायेगी लेकिन 35 साल की
ग्रेजयूट लड़की के लिए 35 साल का भी लड़का मिलना मुश्किल है।
इसलिए बेहतर यही है कि वक्त की नजाकत को देखते लड़कियों को जल्दी निकाह कर लेने की जरूरत है।चाहे और पढ़ाई जारी रखे आज के दौर में कोई मर्द पढ़ाई के लिए नहीं रोकता उल्टा सपोर्ट करता है।

अल्लाह पर तव्वको रखे। मुस्लिम बहने शरीयत के दायरे में रहे ना कि माहौल देखे ना कि ये देखे कि फ़लां क्या करती है? अल्लाह का हुकुम देखे ना कि दुनिया की देखा देखी करे। जो जिसे देख कर चलेगा कल कयामत के दिन उसी के पीछे लाइन में खड़ा मिलेगा, दुनिया फानी है। चेन-सुकून सिर्फ और सिर्फ अल्लाह की हुकुम और उसकी रजा में है बाकी सब गुमराही है। लड़कियों के लिए सलाह है दी ग्रिया और हायर एजुकेशन के घमंड में अपनी उम्र जाया न करे।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT