जुन्नारदेव के इतिहास में किसी रेत माफिया के खिलाफ इतनी कठोर कार्यवाही को दिया गया अंजाम पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल सहित तेज तर्रार टी आई ब्रजेश मिश्रा की हो रही तारीफ

जिले के संवेदनशील पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के आदेशानुसार।
जुन्नारदेव तेजतर्रार टी आई ब्रजेश मिश्रा ने दमुआ के एक रेत माफिया पर की बड़ी कार्यवाही।
जुन्नारदेव के इतिहास में किसी रेत तस्कर पर इतनी जबरदस्त धाराओं में पहली मर्तबा हुई ठोस कार्यवाही।

थाना प्रभारी ने शहर के चर्च तिराहे पर एक रेत से भरा ओवरलोड ट्रक क्रमांक एमपी 28 एच 1943 को पकड़ा था जिसका 34 से 36 टन वजनी बताया गया है।
थाना प्रभारी ने उक्त ट्रक को थाना अभिरक्षा में कर जांच पड़ताल की तो इस माफिया के पास सब गोलमाल दस्तावेज मिले खनिज और ओवरलोड से संबंधित।

तब उसके ऊपर से जुन्नारदेव पुलिस ने उक्त ट्रक के चालक और कथित ट्रक भारतभूषण अरोरा पिता के विरुद्ध गौण खनिज संपदा अधिनियम और एमवी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर आरटीओ विभाग को भेज चालक और भारतभूषण अरोरा को आरोपी बनाया।

क्षेत्र के जानकारों और इस व्यवसाय से जुड़े लोगों का मानना है कि इतनी तगड़ी और ठोस कार्यवाही पहली बार देखने मे आयी।
सुधि और तजुर्बेकार अनुभवियों का कहना है कि इस बने केस में डेढ़ से दो लाख तक का जुर्माना हो सकता है।
जुन्नारदेव थाना प्रभारी की इस अचूक कार्यवाही से क्षेत्र के बड़े और चुटपुट अवैध उत्खनन माफियाओं ने इस काले कारनामे और पुलिस की ठोस कार्यवाही से हाथ खींच लिए।

जुन्नारदेव :- छिंदवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के आदेशानुसार और जुन्नारदेव एसडीओपी केके अवस्थी के मार्गदर्शन में जुन्नारदेव के तेजतर्रार और कार्यवाही के पुख्ता थाना प्रभारी ब्रजेश मिश्रा ने चर्च तिराहे से 22 जून को मुखबिर की सूचना पर अवैध रेत का परिवहन करते एक ट्रक को पकड़ा था।

चर्चा ये भी है कि उक्त ट्रक का नामदार इस धंधे का माफिया है जिसने पूर्व भी कई कारनामे कर चुका है जो अन्य दबावों से गाड़ी छुड़वाना चाहता था पर उसके सारे तौर तरीके और अनुमान थाना प्रभारी के सामने बौने सिद्ध हुए।

पुलिस की इन विभिन्न धाराओं में हुई कार्यवाही से जहां एक ओर रेत मुरम फाड़ी पत्थर माफियाओं में हड़कंप दिखी अब वही ग्रामीणों ने रातभर ओवरलोड चलने वाले ट्रकों के अवैध काम बंद होने से राहत की सांस ली।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT