जिला योजना में 278 करोड़ के बजट को स्वीकृति को लेकर जिला योजना समिति की बैठक मेंआज़म खान ने किन खास काम को अंजाम दिया ?

img-20161019-wa0000

मुजफ्फरनगर में वर्ष 2016-17 के लिए जिला योजना समिति की बैठक में 278 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ। प्रभारी मंत्री आजम खां ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचना चाहिए।

किसानों के गन्ना भुगतान नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि वह मिल मालिकों को कोई सुरक्षा न दें।
प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा।
विकास भवन में जिला योजना की बैठक में प्रभारी मंत्री आजम खान के समक्ष सीडीओ अंकित अग्रवाल ने जिला योजना रखी। 278 करोड़ की जिला योजना में आजम खां ने विभागवार समीक्षा की।
समीक्षा के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह जनता का दिल जीतने का काम करें।
विकास कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग नहीं होना चाहिए।
अधिकारी निरंतर गुणवत्ता की जांच करते रहें। अन्य एजेंसी से भी वह जांच कराएंगे। भ्रष्ट अधिकारियों पर सीधे कार्रवाई होगी।
डीएम डीके सिंह से कहा कि गन्ना भुगतान नहीं करने वाली चीनी मिलों को कोई सुरक्षा न दें। डीएम-एसएसपी से किसानों को किसानों का भुगतान कराने के निर्देश दिए।
सीएमओ से कहा कि वह प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डाक्टरों के खिलाफ सीधे कार्रवाई करें।
मंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग सीसी रोड बनाते समय जल निकासी का इंतजाम जरुर करें ताकि सड़क खराब न हो।
बैठक में सर्वसम्मति से जिला योजना को स्वीकृति दी गई
पंचायती राज विभाग को इसमें 11.88 करोड़, गन्ना विभाग को 14.72 करोड़, महिला कल्याण पर 2.80 करोड़, शिल्पकार प्रशिक्षण पर 1.80 करोड़, जल निगम को 5.85 करोड़, माध्यमिक शिक्षा को 14.56 करोड़, लोक निर्माण विभा का पुल और सड़कों का 41.50 करोड़, मनरेगा का 15.42 करोड़ , पशुपालन के लिए 3.32 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ।
इसी तरह अन्य विभागों का बजट भी स्वीकृत हुआ है। बैठक में सदस्यों ने विद्युत तारों को बदलने, हैंडपंपों के पानी की जांच आदि की मांग रखी।
इस अवसर पर मंत्री ने 44 योजनाओं का लोकार्पण भी किया। बैठक में शहर विधायक कपिलदेव अग्रवाल, एमएलसी मुश्ताक चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल, जिला पंचायत सदस्य संदीप मलिक, डीएम डीके सिंह, एसएसपी बबलू कुमार, जिला योजना समिति के सभी सदस्य और अधिकारी शामिल रहे।
कैबिनेट मंत्री आजम खान का विकास भवन में सपा नेताओं ने स्वागत किया।
पूर्व मंत्री उमा किरण, गौरव स्वरूप, जिलाध्यक्ष श्यामलाल सैनी, राशिद सिद्दीक़ी, पूर्व जिलाध्यक्ष सतेंद्र सैनी, अब्दुल्ला राना, पूर्व विधायक शाहनवाज राना, असद जमा, हारुन अली, जसबीर सिंह, अंसार आढ़ती, आदि शामिल रहे¦

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT