जानिए केन्द्रीय मन्त्री ने दरगाह शरीफ प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष को किस तरह किया सम्मानित ?

IMG-20190729-WA0126

रिपोर्टर:-
बहराइच वक्फ नम्बर 19 दरगाह हज़रत सैय्यद सालार मसूद गाज़ी (रह0) प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष सैय्यद शमशाद अहमद एडवोकेट को आज देश की राजधानी दिल्ली में सेंट्रल वक़्फ़ कौंसिल के बैनर तले आयोजित आल इण्डिया कांफ्रेंस में केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मन्त्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बहराइच दरगाह शरीफ में हुवे ऐतिहासिक विकास कार्यों को लेकर उनके कार्यों की सराहना करते उन्हें अंगवस्त्र प्रतीक चिन्ह प्रशस्ति पत्र और एक चेक देते हुवे सम्मानित किया।

विश्व विख्यात दरगाह हज़रत सैय्यद सालार मसूद गाज़ी (रह0) उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी दरगाहों में एक है।
जहां स्कीम आफ एडमिनिस्ट्रेशन के अंतर्गत 13 सदस्सीय प्रबन्ध समिति का गठन होंने के बाद बड़े पैमाने पर विकास कार्य अंजाम दिये गये और आमदनी में भी बढ़ोत्तरी हुई जिसका सारा श्रेय वर्तमान अध्यक्ष शमशाद अहमद को जाता है।
जिनके नेतृत्व में ऐतिहासिक निर्माण कार्यों को कराया गया।
जैसे पूरे किले की दीवारो का उच्चीकरण कर लाल पथरों से उसे सुसज्जित कर सौन्द्रीयकरण कराया गया, दरगाह दफ्तर का निर्माण !

मार्गो पर कई भव्य द्वार. दुकानों का निर्माण ,पुरानी और जर्जर टीनो को हटाकर अक़ीदत मन्दो के लिये पक्के बरामदे का निर्माण, 48 कमरो का गेस्ट हाऊस एक अन्य मेहमान खाना,सालार लायब्रेरी, शिक्षा के विकास के लिये गाज़ी गर्ल्स इण्टर कालेज का निर्माण , आज़ाद इण्टर कालेज का सौन्दरीयकरण और आमदनी बढ़ाने के लिये बाहरी हिस्से में दुकानों का निर्माण,दरगाह अस्पताल का सौन्दरीयकरण शादी विवाह आदि कार्यक्रमो का लिये निकाह घर का निर्माण व कई अन्य कार्यों को सम्पादित कराया गया इतना ही नही मेला क्षेत्र के विस्तार के लिये कई एकड़ भूमि भी खरीदी गई और हर वर्ष दरगाह पर आयोजित होने वाला मेला व अन्य कार्यक्रमों को सकुशल सम्पन्न कराने में महत्त्वपूर्ण भूमिका रही।

दिल्ली के कनाट प्लेस पर आज 29 जुलाई सोमवार को पूरे देश से आल इण्डिया कांफ्रेंस में शिरकत के लिये आय वक्फ बोर्डों के चेयरमैन और दरगाहों खानकाहों के अध्यक्ष व जिम्मेदारों की उपस्थिति में स्टेज पर सम्मानित करने के जैसे ही बहराइच दरगाह शरीफ प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष का नाम को एनाउंस किया गया।
पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।
सैय्यद शमशाद को कांफ्रेस में केन्द्रीय मन्त्री दुवारा सम्मानित किये जाने पर वहां मौजूद जिम्मेदारों ने उन्हें अपनी मुबारकबाद दी।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

प्रतिनिधी:- डॉ.अब्दुल कलाम यांच्या नंतर ज्यांनी अंत:करणात स्थान मिळवळे असे अधिकारी म्हणजे मा. जावेद अहमद. जावेदसाहेब1980 च्या बॅच चे IPS अधिकारी . केवळ देशसेवा करायची...

READ MORE

ग़ैर-मुस्लिम तहज़ीब वालों की तरफ़ से ईद-उल-अज़्हा को बकरा ईद कहा जा रहा है, क्यों ?

July 11, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- कोई ये तो बता दे हमे कि ‘हिन्दोस्तान’ के अलावा पूरी दुनिया की इस्लामिक क़िताबों में इस ईद को ‘बकरा ईद’ कहा गया हो?...

READ MORE

मुसलमान पंचर के साथ बहुत कुछ बनाते हैं, मगर किसी को उल्लू नहीं बनाते,  किसी को कोई शक ?

July 10, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- एस एम फ़रीद भारतीय” सबसे पहले देश की धर्म व जातीय एकता की मज़बूती देखी इन की वजह से। दूसरे नम्बर पर देश को...

READ MORE

TWEETS