चौकी चौराहा मस्जिद को लेकर RAC के लोग किस वजह से मिले डी0आई0जी साहब से शाम 8:30 बजे ? किसने कहा नमाज़ियों की टांगे तोड़ देंगे और नमाज़ पढ़ना भूल जाएंगे ? जानिए क्या था पुरा मामला !

IMG-20190611-WA0044

रिपोर्टर:-

दिनांक 10/06/2019 की घटना से चारो तरफ हड़कम्प मच गया।

ऑल इंडिया रज़ा एक्शन कमेटी के नायाब सदर व युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष हुज़ूर अदनान मियां साहब व आर ए सी के पाधिकारियो कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे श्री मान डी0आई0जी के दफ्तर।

डीआई जी साहब पुलिस बरेली से मिलकर अपनी बात रखी जिसका विषय था कि जनपद बरेली स्थानीय पुलिस द्वारा थाना कोतवाली छेत्र में 60 बर्षीय पुरानी मस्जिद स्थित चौकी चौराहे वाली परम्परागत नमाज़ रुकवाकर बरेली का माहौल खराब कराने के सम्बंध में।
जो की निम्नलिखित है:-

दिनांक 07.06.2019 को बरेली पुलिस द्वारा चौकी चौराहा स्थित रहमानी मस्जिद में जुमे की नामज़ को रोक कर बरेली की अमन पसन्द फ़िज़ा को खराब करने की कोशिश की गई।

हम आपको इस पत्र के ज़रिए बताना चाहते है कि रहमानी मस्जिद में तकरीबन 60 सालो से नामज़ अदा की जा रही है।

कभी किसी को किसी तरह की आपत्ति नहीं हुई ।
पिछले अलविदा जुमा को भी परम्परागत तरीके से नमाज़ अदा की जा रही थी ।

उसके बावजूद भी पुलिस ने व्यवधान उत्पन्न करके तथा नमाजियों में भय व आतंक का माहौल पैदा करके नमाज पढ़ने को रूकवा कर पूरे बरेली का माहौल खराब करने की कोशिश की गई !

वैसे तो पहले से ही अलविदा जुमे के मौके पर सी0ओ0 प्रथम व शहर कोतवाल ने मस्जिद के बाहर नामज़ की जगह चिन्हित कर दी थी।

इस जगह तक नमाज़ी सफे बिछाकर नामज़ अदा कर सकते हैं ।
उसके बावजूद भी दिनांक 07.06.2019 को बरेली पुलिस ने चौकी चौराहा स्थित रहमानी मस्जिद पर पहुंच कर इमाम व नमाज़ियों से बदसुलूकी की और भय का माहौल पैदा किया ।

इतना ही नही मस्जिद के इमाम व नमाज़ियों को चौकी चौराहा पुलिस ने चौकी बुलाया कहा कि एक भी आदमी ने बाहर नमाज़ अदा की तो लाठी मार मार कर टांगे तोड़ दूँगा ?

इसके बाद सभी लोग मर्कज़े अहले सुन्नत दरगाह आला हज़रत पहुंचे और पूरी बात बताई।
जिस पर दरगाह आला हज़रत से जुड़े संगठन के लोग शहर कोतवाल से बात करने के लिए इमाम सहाब के साथ पहुंचे।

जो कि 40 साल से नामज़ पढ़ा रहे है इसी रहमानी मस्जिद में तो शहर कोतवाल ने इन लोगों की मौजूदगी में भी मुस्लिम धर्म गुरु से अभद्र भाषा का प्रयोग कर अपमानित किया।

कहा कि किसी भी हाल में चौकी चौराहा मस्जिद पर नामज़ नही होने दूंगा और किसी ने भी नमाज़ पढ़ने की कोशिश की तो डंडे मारकर नामज़ पढ़ना भुला दूंगा।
उसके बाद सब लोग चौकी चौराहा मस्जिद पहुंचे और वहाँ पर पुलिस अधीक्षक नगर व सी0ओ0 प्रथम व नगर मजिस्ट्रेट व शहर कोतवाल सहित कई थानों के फोर्स के साथ पहुंचे ।

तो सी0ओ0 प्रथम व कोतबाल ने साफ़ तौर पर उच्च अधिकारियों से कह दिया कि उन्होंने नमाज़ पढ़ने को मना नहीं किया ?

जबकि सी0 ओ0 प्रथम व शहर कोतवाल लगातार मुस्लिम धर्म गुरु व नमाज़ियों से गाली गलौच व अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर दबाव बना रहे थे कि किसी भी हाल में नामज़ अदा नही करने दी जायेगी।

इसके बाद नमाज़ियों ने परम्परागत तरीके से चीहिन्त की गई जगह पर नामज़ अदा की ।
उसके बावजूद भी बरेली पुलिस द्वारा अमन पसन्द लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया !

जबकि मौके पर किसी भी तरह की कोई अनहोनी, नारेबाजी , जाम व हंगामा नहीं हुआ न ही सरकारी कार्य में बाधा डाली गई।

इन तमाम बातों को बताया और इन तमाम बातों को सुनकर डी0आई0जी साहब ने अश्वासन दिया।
और कहा किसी पर कोई गलत मुकदमा या कोई कानूनी कार्यवाही नहीं होगी ।

कहा सी0ओ0 प्रथम व शहर कोतवाल द्वारा जो निर्दोष लोगों को भड़काकर व उनके खिलाफ झूठी कार्यवाही करके शहर का शान्ति प्रिय माहौल खराब करने की कोशिश की गई है इसकी भी स्पष्ट रूप से जांच होगी।

दोनों लोगों की सी0ओ0 व कोतवाल कानूनी कार्यवाही
भवदीय मौलाना अदनान रज़ा क़ादरी नबीरे आला हज़रात नायाब सदर व युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष आल इंडिया रज़ा एक्शन कमेटी दरगाहे आला हज़रत बरेली शरीफ़ इस मौके पर उस्मान रज़ा खां, हाफ़िज़ इमरान रज़ा,लतीफ़ कुरैशी,हाफिज सलीम, हनीफ़ रज़ा अज़हरी ,सईद सिबतैनी राशिद रज़ा,जाबिर अली,ज़माल अज़हरी,जुनैद रज़ा,काशिम रज़ा,मुख्तयार खा, मोईद रज़ा, साज़िद रज़ा,व तामाम् लोग मौजूद रहे ।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

रिपोर्टर:- जम्मू-कश्मीर राज्य में अब अलग झंडा नहीं होगा, राज्य के विधानसभा का कार्यकाल 6 साल का नहीं होकर पांच सालों का होगा ! राज्य...

READ MORE

जब एक छिपकली ऐसे कर सकती है, तो हम क्यों नहीं ?

August 2, 2019 . by admin

रिपोर्टर:- यह जापान में घटी, एक सच्ची घटना है। अपने मकान का नवीनीकरण करने के लिये, एक जापानी अपने मकान की दीवारों को तोड़ रहा...

READ MORE

उन्नाव रेप कांड, सुप्रिम कोर्ट का ज़बरदस्त फ़ैसला, केस दिल्ली ट्रांसफ़र करने का आदेश !

August 1, 2019 . by admin

दिल्ली :-रिपोर्ट. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उन्नाव रेप केस की सुनवाई करते हुए इससे जुड़े सभी केस दिल्ली ट्रांसफर करने का...

READ MORE

TWEETS