चौका देने वाली खबर  400 से ज़्यादा लोगो ने कबूल किया इस्लाम , कहाँ और क्यों ? जानिए !

images (35)

कोयम्बटूर: तमिलनाडु के कोयंबटूर में बड़ी तादाद में धर्मांतरण की बात सामने आ रही है।
धर्मांतरण करने वाले 400 से ज्यादा दलितों ने इल्जाम लगाया है कि वो सालों से जाति आधारित पक्षपात और अन्याय का सामना कर रहे हैं।
अरुंधथियार समुदाय से जुड़े लोगों का दावा है कि वे प्रति दिन जाति आधारित भेदभाव का सामना कर रहे हैं और उन्हें अपने मृतकों को दफनाने के लिए भी जगह नहीं दी जा रही है?

उल्लेखनीय है कि 2 दिसंबर को मेत्तुपलायम में एक दीवार गिरने से 17 दलितों मौत हो गई थी।
दीवार इन लोगों पर टूट कर गिर गई थी, जिसे बाद इस घटना को ‘अछूत दीवार’ कहा जा रहा है!
स्थानीय लोगों का दावा है कि यह एक जाति की दीवार थी जिसे दलितों को कॉलोनी के आसपास के इलाके से दूर रखने के लिए स्थापित किया गया था।
दलित समर्थक तमिल पुलिगल के महासचिव निलावेनील ने कहा है कि उन्होंने अंबेडकर के शब्दों के मुताबिक, अपने सहयोगियों और प्रियजनों को इस्लाम कबूल करवाने का निर्णय लिया,  तांकि उन्हें जातिवाद के चंगुल से मुक्त कराया जा सके।

निलावेनिल का दावा है कि तक़रीबन 3000 लोग इस्लाम कबूल करने को तैयार हैं और अब तक 430 लोग स्वीकार चुके हैं।
इस्लाम कबूलने वाले कई लोगों का दावा है कि उनके साथ हर जगह पक्षपात किया जाता है और यहां तक कि उन्हें मंदिरों में भी प्रवेश नहीं करने दिया जाता है।
इन लोगों का कहना है कि हम किसी भी मस्जिद में जा सकते हैं, जबकि हिंदुओं में ऐसा नहीं होता है। कोयंबटूर में इस किस्म की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

रिपोर्ट:- तारीख : 8 नवम्बर 2016 फैसला : नोटबंदी प्लानिंग : शून्य। किसी मंत्री को छोड़िये RBI अधिकारीयों को भी जानकारी नहीं थी इस लिए...

READ MORE

लॉक डाउन के संकट समय मे भूखो को खाना मुहैया करती है कुछ समाज सेवि हस्तिया, और भी एक समाज सेवी चेहरे का सबके लबो पर है नाम , वह कौन है ? जाने !

April 15, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- देश में लाक डाउन की अवधि बढ़ गई है । 25 मार्च से अब तक कई समाजसेवियों ने समाज की व्यवस्था को संभाला है...

READ MORE

लॉकडाउन पार्ट 2 मई 3 तक लागु, क्या बन्द और क्या चालू रहेगा ? जाने !

April 15, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- रेल सड़क हवाई और लोकल यातायात बन्द रहेगा। स्कूल कॉलेज शैक्षणिक संस्थान बन्द रहेंगे। निजी दफ्तर और फैक्ट्रियां बन्द रहेंगे। सभी तरह के पूजा...

READ MORE

TWEETS