क्यों है भाजी पानीखुर्द गांव की जनता मुलभूत सूविधा से वंचित ?

IMG-20170209-WA0115

रिपोर्टर.

सारंगबिहरी छिंदवाड़ा-जिले के विकासखंड़ मोहखेड़ से 12 किलोमीटर समीप गांव भाजीपानीखुर्द में विकास एंव मुलभूत सूविधाओ से कोसो दूर है?

जिसमें स्ट्रीट लाइट,सड़क शिक्षा आदि मामले को लेकर  मीडिया की टीम ने गांव में पहुचकर ग्रामीणो कि जन समस्याओं से रूबरू हुये एंव जायजा लिया ।

गांव जिसमें चारो ओर से पक्की सड़क से वाहन से उतरकर 5-5 किलोमीटर का पैदल पथरीला कच्चा रास्ता चलकर सफर तय कर आना पड़ता है!

इस गांव में प्राथमिक स्कूल तक कि शिक्षा सीमित बनकर रह गई है क्योंकि कि आगे कि पढ़ाई के लिए बच्चो को दूसरे गांव जाना पड़ता है

लेकिन कच्चा रास्ता होने एंव पैदल सफर करने के कारण बच्चे आगे कि पढ़ाई नही कर पाते और स्कूल छोड़कर कम उम्र में बाल मजदुरी पर लग जाते है ।

इस तरह गांव में सड़क न होने से ग्रामीण लगातार गांवो से पालायन कर रहे है एंव वही सबसे अधिक ग्रामीणो को परेशानी कोई व्यक्ति बीमार एंव डिलीवरी महिला के समय होती है !

क्योंकि रास्ता कच्चा पथरीला एंव गड्ढो के कारण कोई भी वाहन नही लाता जिसके चलते ग्रामीण पक्की सड़क तक ले जाने के टूवीलर और बैलगाडी़ का सहारा लेना पड़ता है !

इस तरह ग्राम में  विकास और रोजगार,शिक्षा सड़क के अभाव को लेकर क्षेत्रवासियो ने अनेक बार अपनी मांगोको   लेकर गुहार लगा चुके !

लेकिन आज तक किसी ने भी इस गांव के प्रति कोई गंभीर कदम नही उठाया जिससे यह गांव आजादी के बाद बहुत पीछे है!

आदरणीय शासन-प्रशासन महोदय आप सभी से निवेदन है इस तरह विकास एंव मुलभूत सुविधा से वंचित ग्रामीणो को सुविधाये प्रदान करे जिससे गांव में विकास,शिक्षा और रोजगार मुहैया हो  सके !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT