कोरोना काल के दौरान रेलवे द्वारा बंद ट्रेनों का फिर से शुरू होने जा रहा है परिचालन अब मिलेगी यात्रियों को राहत

संवाददाता
सुनील कुमार

कोरोना काल में रेलवे द्वारा बंद ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे फिर किया जा रहा शुरू,.भारतीय रेलवे ने पैसेंजर और मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को फिर से चलाने के बारे में आदेश किया जारी।

भारतीय रेलवे द्वारा करीब 500 बंद पैसेंजर ट्रेनों एवम करीब 100 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को जल्द शुरू करने का दिया गया आदेश।

गौरतलब है कि कोरोना काल से पहले रेलवे ट्रैक पर चलती थी करीब 2800 पैसेंजर ट्रेनें जिसमे से फिलहाल चल रही हैं मात्र 2300 पैसेंजर ट्रेनें। इसके अलावा  अभी चल रही हैं 1770 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें। एक हफ्ते में चलने लगेगी 1900 से ज्यादा मेल एक्सप्रेस ट्रेनें।

सभी बंद पड़ी ट्रेनों का परिचालन एक हफ्ते के भीतर किया जाएगा शुरू।
रेलवे के इस आदेश से लोकल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत।
बताते चलें कि साल 2020 में कोरोना के चलते देशभर में लगा दिया गया था अनिच्छितकालीन लॉकडाउन जिसके बाद सभी ट्रेनों को कर दिया गया था बंद। लेकिन अब रेलवे बंद की गई ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे फिर से कर रहा है शुरू।कोरोना के बाद जरूरत और मांग को देखते हुए फेज वाइज ट्रेनों की की गई शुरुआत।

उत्तर रेलवे ने 90 अनरिजर्व्ड मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने का किया है फैसला ये ट्रेनें एक अगस्त से 10 अगस्त के बीच की जाएंगी शुरू ।

गौरतलब है कि कोविड के दौरान कई ट्रेनें की गई थीं बंद, साथ में यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए साधारण पैसेंजर ट्रेनों में भी मेल एक्सप्रेस का वसूला जा रहा था किराया।नए आदेश में यात्रियों से पुराने पैसेंजर साधारण कैटेगरी का ही किराया लेने का दिया गया है आदेश।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT