कैश वेन से करोड़ों रूपए लूटने वाली तमिलनाडू की गैंग किस तरह हुई बेनक़ाब ?पढ़िए इस की खास सुर्खिया !

IMG-20170318-WA0011

मुंबई -हबीब शेख.

मुंबई पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपियों को धर दबोचा। आरोपी   लूट के पैसे लेकर मुबंई से बाहर निकल चुके थे और मुंबई पुलिस टीम को इस बात की जानकारी ख़बरियों से मिल चुकी थी।

इसलिए मुंबई पुलिस ने आनन फानन  में सातारा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर इस बात की जानकारी दे दी।

कल शाम सातारा इलाके के भुईंज पुलिस थाने की हद में मौजूद आनेवाडी टोल नाका पर एसआरएस ट्रावेल की बस नम्बर KA 51 D 9956 को जब चेक किया गया तो तीन लोगों पर पुलिस को शक हुआ पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया!

गिरफ्तार आरोपियों के नाम सुरेशकुमार पांडुरंगम ,अरुमुग्म सुब्रमनी यह दोनों तिरुचिरापल्ली राज्य तामिलनाडू के रहने वाले हैं जबकि तीसरा आरोपी कमला नागराज देवेंद्र मुंबई के अंटाप हिल कोलीवाड़ा का रहने वाला है पुलिस ने जब इन से पूछताछ की तो इन लोगों ने धारावी पुलिस थाने की हद में हुई चोरी की वारदात में शामिल होने की बात स्वीकार की।

पुलिस ने इनके पास से 15,42,100 रूपए कैश बरामद किए छानबीन में पता चला कि डकैती की इस वारदात में कुल 12 लोग शामिल थे और यह गैंग तमिलनाडू की मशहूर गैंग है जो कि इस तरह से किसी भी बड़े शहर का रुख कर ऐसी वारदात को अंजाम देकर चलता बनते हैं।

आरिपियों को गिरफ़्तार करने के लिए धारावी से पुलिस की टीम सातारा के लिए निकल चुकी है।

वरादात के बाद से ही इस मामले को लेकर खुद मुंबई पुलिस कमिश्नर दत्ता पड़सलगीकर ने मामले को जल्द से जल्द हल कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए शार्प ऑफीसरों का चयन कर छानबीन करने का आदेश दिया था।

इस मामले में क्राइम ब्रांच समेत पुलिस थानों में तैनात अफसर भी शामिल थे जो की वारदात के बाद से 24 घंटे छानबीन में जुट गए।

क्योंकि यह डकैती मुंबई पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं थी!

इसलिए इस वारादात को हल करने में ज़ोन 3 के डीसीपी प्रवीण पटवाल की मौजूदगी में टीम की गठन किया गया

जिसमें धारावी पुलिस थाने के सीनियर पीआई समेत भाईखाला पुलिस थानेे पीआई गोपाले,एनएम जोशी मार्ग के एपीआई वज़े,नागपाड़ा पुलिस थाने के एपीआई माने, जेजे मार्ग पु, स्टे , के एपीआई म्हसके,पीएसआई कांसे और पीएसआई गायक्वाड़ शामिल थे।

जबकि सातारा के संदीप पाटील पुलिस अधिक्षक,विजय पवार अपर पुलिस अधिक्षक सातारा,आर आर पाटील उपविभागीय पुलीस अधिकारी वाई विभाग पुलिस निरिक्षक पद्माकर घनवट, पोलीस उपनिरिक्षक प्रसन्न जऱ्हाड भुईंज पोलीस ठाणे के सपोनि भरणे और उनके स्टाफ़ का सहयोग रहा।

16 मार्च को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बदमाशों ने दोपहर तकरीबन 3 बजे 1.57 करोड़ से ज्यादा के कैश लूट लिए।घटना के बाद से ही इलाके में सनसनी फैल गई।

बदमाशों ने मुंबई के धारावी इलाके के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की कैश वैन से चार लोग  एक करोड़ से ज्यादा लूटने के बाद फरार हो गए थे।

लुटेरों ने वैन पर मौजूद कर्मचारियों की आंखों में चिली स्प्रे डाला और उनके हाथ से पैसों से भरा बॉक्स छीन कर फरार हो गए।

इस  लूट काण्ड की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

लुटेरों के बारे में पुलिस को किसी प्रकार  की कोई जानकारी हाथ नही लग रही थी।

लेकिन एक सीसीटीवी देखने के बाद पुलिस को यह ज़रूर पता चल गया था कि गैंग में कितने लोग शामिल हैं और कहां गए।

मुंबई का धारावी इलाका दुनिया  का काफी प्रसिद्ध है यह इलाका एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी के तौर पर जाना जाता है!

धारावी में 22 लाख की आबादी और 22 हजार छोटे और बड़े कारोबारी हैं।

इतनी बड़ी भीड़भाड़ वाले इलाके में इस तरह वैन को लूट कर बक्से लेकर फ़रार हो जाना यह आसान काम नहीं था !

बावजूद इसके लुटेरों ने इस वारदात को बड़े ही आसानी से अंजाम दिया।

लेकिन मुंबई पुलिस ने 24 घंटों के  भीतर ही मामले को न सिर्फ हल किया बल्कि उनके पास से चोरी किए गए कैश  रकम को भी बरामद किया फिलहाल पुलिस गैंग के दुसरे 9 गुरगे और बाकी के पैसों की तलाश कर रही है !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT