किसके आशीर्वाद से यहां गैर कानूनी टेम्पो जिसमें बकरे भरकर खड़ा कर दिया गया है ?

IMG-20191008-WA0291

रिपोर्टर:- 

नागपाड़ा पुलिस ठाणे अंतर्गत आनेवाले सुखलाजी स्ट्रीट मरहबा पैलेस होटल के सामने कमाठीपुरा गली नम्बर 3 के कार्नर पर स्थित सैकड़ों बकरे जानवर को खचाखच भर कर बीते 15 दिनों से एक पुराना टेम्पो बीच रोड पर खड़ा किया गया है।
बताया जाता है कि बकरा और टेम्पो मालीक कामिल कुरेशी द्वारा यहां पुराना टेम्पो खड़ा करवाया गया है।
बताया जाता है कि बकरो की खरीदफरोख्त कर बड़े पैमाने पर मटन व्यवसाय किया जाता है। इस जगह को अवैध कब्जा बनाये हुए टेम्पो खड़ा कर उसमें रोज़ाना सेंकडो बकरे ठूंसे जाते है।

गौर तलब है कि कुछ समय पहले भी इस बकरा कसाई मालीक ने कई महीनों तक अवैध टेम्पो को खड़ा कर के अपने मकसद को बखूबी अंजाम दिया था।
जिसमे उसकी मददगार शहर की स्थानीय पुलिस,ट्रैफिक पुलिस तथा मनपा की कुछ रिश्वतखोर टीम नज़राने की लालच में खासे शामिल थी।
उस वक्त कुछ दुकानदारों ने इसके खिलाफ शहर पुलिस,ट्रैफिक पुलिस और मनपा से कई बार शिकायत कर इस पुराने टेम्पो को बड़ी मुश्किल से हटा
दिया था।

लेकिन अब फिर से एक बार स्थानीय पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और मनपा के कानून की धाज्जिया ऊडाकर बेख़ौफ़ यहां गैर कानूनी पुराना टेम्पो खड़ा किया गया है।।
ठीक इसी के सामने मुस्कान मेडिकल स्टोर के बाजू में मटन व्यवसाय की दुकान मौजूद है। इसके मद्देनजर यहां बकरों को काट कर मटन बेचने का धंधा चल रहा है ।
कुछ लोगोने उक्त टेम्पो की शिकायत नागपाड़ा पुलिस, डी वार्ड मनपा तथा ट्रैफिक पुलिस से की है।

परंतु उनकी शिकायत को नज़रंदाज़ किया जा रहा है।
लिहाज़ा स्थानीय पूलिस ठाणे के जिम्मेदार पुलिस अधिकारी ,डी वार्ड मनपा विभाग के सीनियर इंस्पेक्टर तथा ट्रैफिक पुलिस के जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों से अपील है कि इस MHO4 GF 6368 नम्बर के पुराने टेम्पो को यहां से तुरंत हटाया जाए।
ये वोह केंसल भंगार रूपी बगैर टायर वाला टेम्पो है जो बीच रास्ते पर उसके मालिक द्वारा लगभग 15 दिनों से
अवैध रूप से पूरी जगह अपनी बपौती समझ के खड़ा किया गया है।

जिसके खिलाफ हमने ट्रैफिक पुलिस को दिनांक 07 .10 2019 को इस बारे में पूरी जानकारी दी है। तथा तस्वीर सेंड कर के शिकायत से रूबरू किया है ।
फलस्वरूप ट्रैफिक पुलिस द्वारा रिप्लाई में कहा गया कि ट्राफिक पुलिस ने मौजूदा पते पर अवैध तरह से खड़े किये गए टेम्पो का जायज़ा लेकर टेम्पो मालिक से चालान भरने को कहा है!
हमारा मानना है कि टेम्पो का सिर्फ चालान काटने से इस बाबत समस्या का कोई हल नही निकल रहा है। बल्किचालान प्रक्रिया के साथ साथ टेम्पो का हटाना चाहिए।

उक्त टेम्पो को इस जगह से हटाने में ट्रैफिक पुलिस,बीएमसी तथा शहर पुलिस किसके डर से लंबा इंतेज़ार में है जोकि कार्रवाई में ढील बरत रही है ?इस की वजह क्या है?
लिहाज़ा शिकायत के मुताबिक मुम्बई ट्राफिक पुलिस, मुम्बई शहर पुलिस तथा मुंबई मनपा संज्ञा लेकर
तुरंत कार्रवाई कर इस जगह से टेम्पो को हटाया जाय।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT