किन्नर समाज भी रक्तदान के लिए अग्रसर,जरूरतमंद मरीजों की रक्त की पूर्ति के लिए लिया संकल्प

संवाददाता

मनोज डोंगरे

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा किन्नर समाज से नंदिनी, मोना और रसीली ने समाजसेवी रिंकू रितेश चौरसिया से व्यक्तिगत मुलाकात किया। मुलाकात में उनके द्वारा जिला छिंदवाड़ा में किए जा रहे समाज सेवा, मानव सेवा, गौ सेवा, बेटी बचाओ एवं पर्यावरण संरक्षण क्षेत्र के कार्यों की संपूर्ण जानकारी लेने के उपरांत किन्नर समाज ने जिले के जरूरतमंद मरीजों की रक्त की पूर्ति हेतु अपना रक्तदान करने का प्रण किया है।

जिसके चलते आज सभी का ब्लड ग्रुपिंग का काम संपन्न हुआ। यह अत्यंत सराहनीय विषय है कि यह तीसरे वर्ग समाज के लोग भी मानव समाज की सेवा में सदैव तत्पर रहता है और रक्तदान जैसे पुनीत महान कार्य के लिए आज अग्रसर होकर के नि:शुल्क रक्तदान करने के लिए तैयार है। समाजसेवी रिंकू रितेश चौरसिया ने बताया कि उनके द्वारा अभी तक संपूर्ण जिले में जरूरतमंद मरीजों को चौबीसों घंटे नि:शुल्क 1576 यूनिट रक्तदान करवाया गया है।

इनके द्वारा बनाया व्हाट्सएप ग्रुप जागते रहो ग्रुप खून का रिश्ता ग्रुप में 2,000 से भी अधिक सदस्य गण सदैव रक्तदान के लिए अग्रसर रहते हैं। ग्रुप में जब भी जरूरतमंद मरीज की रक्त की कोई भी खबर आती है तत्काल ग्रुप के सदस्य सहर्ष भाव से जाकर के निशुल्क रक्तदान प्रदान करते है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

Recent Posts