कारीकोट के सैकड़ो मनरेगा मजदूरो में आक्रोश, भुगतान न होने के कारण भुखमरी की कगार पर! मेहनताना का पैसा क्योंकर दलालों के खाते में ?

IMG-20200919-WA0046

रिपोर्टर:-

प्रदर्शन कर ग्रामप्रधान व सेक्रेटरी पर पैसा निकाल लिए जाने का लगाया आरोप बहराइच जिले के विकास खंड मिहींपुरवा के अंतर्गत ग्राम पंचायत कारी कोट में लगभग 250 मनरेगा मजदूरों से लगभग 3 माह पूर्व मिट्टी पटाई का कार्य कराया गया था कार्य लगभग ढाई माह तक चलता रहा ।

मनरेगा मजदूरों ने अपने बयान में बताया कि ग्राम प्रधान हुकुम सिंह,पंचायत सेक्रेटरी शुशील कुमार सिंह व पंचायत मित्र सुनील कुमार द्वारा उक्त कार्य अपने गुर्गों के माध्यम से लिया गया ।
पर मजदूरों की मजदूरी आज तक उनके खाते में नही पहुंची है ।
उपरोक्त संबंधित लोगो द्वारा ने लगातार आश्वासन दिया जा रहा है कि पैसा आप लोगो के खाते में पहंच जाएगा ।

ग्राम सभा के जागरूक नागरिक रामफल चौहान व परमहंस मौर्य,मेराज अली,
ओमप्रकाश,शारदा प्रसाद,कामता प्रसाद, शारदा ,नानकई,बिताना,गौरी,लालता,पेशकार,गुलाबी,मीनाकुमारी,प्यारी,सुशीला देवी,बिकाऊ लाल,
बलकेशनी,प्रेमा देवी,गोबरे,सुघरी,मुनिया,गरीबे,बाबूराम आदि ने बताया कि इन मनरेगा मजदूरों का रुपया निकालकर उपरोक्त संबंधित लोगो ने आपस मे बंदरबांट कर लिया है।

मजदूरों द्वारा लगातार आर्यावर्त बैंक चफरिया ,इंडियन बैंक सुजौलु व भारतीय स्टेट बैंक गिरिजापूरी के चक्कर पे चक्कर लगाए जा रहै है।

किंतु एक भी पैसा इनके खाते में न आकर दलालो के खाते के माध्यम से निकाल लिया गया!
ग्राम कारीकोट निवासिनी संगीता देवी ने बताया कि प्रधान हुकुम सिंह ने बताया कि उनके खाते में कई मजदूरों का पैसा भेजा गया है ?

यदि 5000 हजार रपए नकद ग्राम प्रधान को देती है तो उनके खाते में आये धन का भुगतान करा दिया जाएगा।
इस समय मनरेगा मजदूर भुखमरी के कगार पर है।
दर्जनो मजदूर पैसा न होने के कारण गंभीर बीमारियों से ग्रस्त है ।
और इलाज करा पाने में असमर्थ है। इस प्रकार मनरेगा मजदूरों में काफी रोष व्याप्त है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

जयपुर :-रिपोर्टर. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान वरिष्ठ अधिस्वीकृत पत्रकार पेंशन (सम्मान) योजना के नियमों में संशोधन को मंजूरी प्रदान की है। इस...

READ MORE

बीजेपी सरकार की मंत्री उषा ठाकुर ने ये कैसा विवादित बयान दिया जिस के कारण मुस्लिम समुदाय में काफी आक्रोश व्याप्त है ?

October 21, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- भाजपा सरकार की मंत्री उषा ठाकुर के मदरसों को लेकर दिए विवादित बयान को लेकर मुस्लिम समाजजनों ने राज्यपाल के नाम कमिश्नर को दिया...

READ MORE

बीजेपी से क्यों है नाराज़ वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे? क्या ये तय है कि ओह बीजेपी को करेंगे राम राम?

October 21, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- सीनियर नेता एकनाथ खड़से के इस्तीफे की वजह से बीजेपी को लगा बड़ा झटका। महाराष्ट्र में बीजेपी के बड़े नेता एकनाथ खड़से ने इस्तीफा...

READ MORE

TWEETS