एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ किया है जो सोशल मीडिया के जरिए ऑन लाइन चैट पर नाबालिग लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर हरियाणा, राजस्थान और अन्य इलाकों में बेच ते थे

गुजरात जिले की 17 साल की एक नाबालिग बच्ची को सोशल मीडिया के जरिए से दिल्ली का एक 25 साल का गैर मुस्लिम लड़का अपने प्यार मोहब्बत के जाल में फंसा लेता है, महीनों आपस में online चैट पर सोना मोना बाबू होने के बाद लड़की प्यार में अंधी हो गई और लड़के से मिलने के लिए परेशान थी, एक दिन लड़का गुजरात पहुंचा और उसको वहां से भगा लाया।

फिर लड़की के परिवार वालों ने 10 दिन पहले शाम को जब लड़की घर नही आई तो fir लिखवाई और उसका नंबर की कॉल डिटेल निकलवाई तो देखा कि 2 नंबर पर काफी बात होती थी फ़िर सोशल मीडिया पर लड़की पटाने भगाने के सबसे बड़े अड्डे इंस्टाग्राम पर गए वहां अपनी बिटिया की फिल्मी करतूत देखी और लड़के की फोटो देखी नाम देखा समझ गए कि क्या हुआ होगा।

लड़की के परिवार वाले आर्थिक रूप से मजबूत थे उन्होंने प्रशासन में अपना लिंक निकाला और उसके सारे नंबर सर्विलांस पर लगवा दिए।
घटना के तीन दिन बाद लिखा पढ़ी होने के बाद गुजरात पुलिस की टीम बच्ची को ढूंढने यूपी के लिए निकली परिवार वाले भी 3 गाड़ियों से बच्ची को ढूंढ रहे थे।

उसके जितने नंबर एक्टिव थे उनपर live नज़र रखी जाने लगी उसने अपना नंबर कुछ और लोगों को भी दे रक्खा था, कासगंज फर्रुखाबाद में भी जब फोन लोकेशन के हिसाब से पहुंचे तो वहां से एक आदमी पकड़ा गया जो उसका जानने वाला था।

पूछताछ में पता चला कि वो दिल्ली रहता है, अगले दिन वो लोग एक टीम को दिल्ली भेज दिए वहां से उसके रोहतक वाले घर का पता चला जहां से गुजरात पुलिस उन दोनो को कल दिनांक 29 जून को ढूंढकर पकड़कर परिवार वालों के साथ गुजरात ले गई।
प्रशासनिक और आर्थिक रूप से अगर ये फैमली मजबूत न होती तो बच्ची का मिलना मुश्किल था।

अभितक की जांच में ये पता चला है कि ये कोई बच्चियों को बेचने का कोई रैकेट है जो online बच्चियों को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उनकी जिंदगी बरबाद करके उन्हें हरियाणा और राजस्थान में बेच देते हैं, इसके आगे की जानकारी चार दिन बाद और खुलासा होने पर देंगे।

कासगंज, फिरोजाबाद, ganj dundwara दिल्ली, वा रोहतक में जिन भाई लोगों ने इस बच्ची को ढूंढने में जी जान लगा दिया था रेलवे स्टेशन से लेकर गांव मोहल्ले तक उन सभी का शुक्रिया।


Ummat Helpline,

संवाद
अफजल इलाहाबाद

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

अफजल इलाहाबाद क्या आप जानतें हैं कि विश्व बैंक के मालिक सिर्फ़ 13 परिवार हैं ? जी हां विश्व बैंक सरकारी बैंक नहीं है, इसमें...

READ MORE

मिडल ईस्ट में ये एक पिद्दी सा देश है 15,20साल पहले इसकी कोई अहमियत नहीं थी अचानक ही दुनिया के सामने वो धूमकेतु की तरह उभर ,दूजिया का मीडिया हाउस बना ,कैसे इसे जानिए

June 8, 2022 . by admin

संवाददाता राशिद मोहमद खान मिडिल ईस्ट में एक मामूली सा देश है-कतर पन्द्रह बीस साल पहले इसकी कोई अहमियत नहीं थी। इसके बाद अचानक से...

READ MORE

जापान ,भारत समेत 11देशों को मिसाइल और जेट जैसे घातक सैन्य उपकरणों के निर्यात की इजाजत देने की बना रहा है योजना

May 28, 2022 . by admin

डॉक्टर अरूण कुमार मिश्र जापान भारत समेत ग्यारह देशों को मिसाइल और जेट – घातक सैन्य उपकरणों के निर्यात की अनुमति देने की बना रहा...

READ MORE

TWEETS