अमित शाह ने मुलाकात में कल्बे जव्वाद को माबलीचिंग के बारेमे किस तरह का भरोसा देकर तसल्ली दी ? जानिए पूरी खबर !

IMG-20190725-WA0170

रिपोर्टर:-

भारतीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले मौलाना कल्बे जवाद, मिला मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ कड़े क़ानून का आश्वासन।
शिया मुसलमानों के वरिष्ठ धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने भारतीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की।
मौलाना कल्बे जवाद ने भीड़ हिंसा (मॉब लिंचिंग) के ख़िलाफ़ सख़्त क़ानून और शिया वक़्फ़ बोर्ड की सीबीआई जांच की मांग करते हुए सूफी समाज की सरकार में भागीदारी की मांग की।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, भारत में लगातार मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के संबंध में इस देश के शिया मुसलमानों के वरिष्ठ धर्मगुरू एवं मजलिसे ओलमाए हिन्द के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जवाद नक़वी ने मंगलवार को संसद भवन में भारत सरकार के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की।

अमित शाह से  मुलाक़ात करने के बाद इमामे जुमा लखनऊ मौलाना कल्बे जवाद ने बताया कि, भारत के गृह मंत्री ने यह भरोसा दिलाया है कि, देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ मोदी सरकार बहुत जल्द एक कड़ा क़ानून बनाएगी ताकि भीड़ द्वारा की जा रही हत्याओं पर अंकुश लगाया जा सके।

अमित शाह ने इस आश्वासन के साथ कहा कि देश के हर नागरिक की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी सरकार की है ।
और भीड़ द्वारा हिंसा की जितनी भी घटनाएं सामने आई हैं उनमें कार्रवाई की जा रही है।

ऐसे मामलों में दोषियों को बिल्कुल बख़्शा नहीं जाएगा।
मॉब लिंचिंग का शिकार तबरेज़ अंसारी मौलाना कल्बे जवाद ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि,भारतीय गृह मंत्री ने इस बात का भी आश्वासन दिया है कि उत्तर प्रदेश में शिया और सुन्नी वक़्फ़ बोर्डों में वक्फ संपत्तियों के घोटालों की जांच जल्द ही सीबीआई आरंभ कर देगी।

उन्होंने कहा कि वक़्फ़ बोर्डों की सीबीआई जांच होने से जहां एक ओर वक़्फ़ की संपत्तियों में हो रही लूट पर रोक लगेगी वहीं वक़्फ़ की जायदाद के लूटेरे जेल भी जाएंगे।

मौलाना कल्बे जवाद ने बताया कि भातीय गृहमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि भीड़ द्वारा होने वाली हत्याओं की घटनाएं पिछली सरकारों में भी होती रही हैं मगर अब इन घटनाओं को जानबूझ कर कुछ ज़्यादा ही उछाला जा रहा है।

इस बीच मौलाना जवाद ने बताया कि वर्ष 2013 में पुराने लखनऊ के वज़ीरगंज इलाक़े में हुए दंगे में शिया समुदाय के लोगों को जानबूझ कर फंसाए जाने के मामले भी गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वे इस मामले को स्वयं देखेंगे।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

प्रतिनिधी:- डॉ.अब्दुल कलाम यांच्या नंतर ज्यांनी अंत:करणात स्थान मिळवळे असे अधिकारी म्हणजे मा. जावेद अहमद. जावेदसाहेब1980 च्या बॅच चे IPS अधिकारी . केवळ देशसेवा करायची...

READ MORE

ग़ैर-मुस्लिम तहज़ीब वालों की तरफ़ से ईद-उल-अज़्हा को बकरा ईद कहा जा रहा है, क्यों ?

July 11, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- कोई ये तो बता दे हमे कि ‘हिन्दोस्तान’ के अलावा पूरी दुनिया की इस्लामिक क़िताबों में इस ईद को ‘बकरा ईद’ कहा गया हो?...

READ MORE

मुसलमान पंचर के साथ बहुत कुछ बनाते हैं, मगर किसी को उल्लू नहीं बनाते,  किसी को कोई शक ?

July 10, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- एस एम फ़रीद भारतीय” सबसे पहले देश की धर्म व जातीय एकता की मज़बूती देखी इन की वजह से। दूसरे नम्बर पर देश को...

READ MORE

TWEETS